Team India T20 World Cup 2022: टीम इंडिया के लिए इस खिलाड़ी के बिना T20 World Cup जीतना मुश्किल! अब मचा रहा कहर

T20 World Cup 2022: भारतीय टीम को T20 World Cup में अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। भारतीय क्रिकेट टीम के एक खिलाड़ी को T20 World Cup में नहीं चुनकर सेलेक्टर्स ने बड़ी गलती कर दी है, जिसका खामियाजा उसे टी20 वर्ल्ड कप में भुगतना पड़ सकता है।

Team India T20 World Cup 2022:

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली Team India T20 World Cup के लिए आज ऑस्ट्रेलिया रवाना हो चुकी है। भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। भारतीय क्रिकेट टीम के एक खिलाड़ी को T20 World Cup में नहीं चुनकर सेलेक्टर्स ने बड़ी गलती कर दी है, जिसका खामियाजा उसे टी20 वर्ल्ड कप में भुगतना पड़ सकता है। टीम इंडिया का गेंदबाजी डिपार्टमेंट बेहद कमजोर है। ऐसे में एक खिलाड़ी T20 World Cup में टीम इंडिया की सबसे बड़ी ताकत बन सकता था।

टीम इंडिया के लिए इस खिलाड़ी के बिना T20 World Cup जीतना मुश्किल

टीम इंडिया के लिए तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर के बिना टी20 वर्ल्ड कप जीतना मुश्किल नजर आ रहा है। T20 World Cup में भारत को शार्दुल ठाकुर की बहुत कमी खेलने वाली है। सेलेक्टर्स ने इस बार टी20 वर्ल्ड कप में शार्दुल ठाकुर को मौका नहीं दिया और अब ये क्रिकेटर साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में कहर ढा रहा है।

यह भी पढ़ें:- Google Se Paise Kaise Kamaye, जानिए सबसे आसान तरीके 2022

शार्दुल ठाकुर ने लखनऊ में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे के दौरान 8 ओवर में 35 रन देकर 2 विकेट लिए। इस दौरान शार्दुल ठाकुर का इकॉनमी रेट 4.40 रहा है। T20 World Cup में भी शार्दुल ठाकुर को नहीं चुना गया है। ऐसे में हम अंदाजा लगा सकते हैं, कि इस बार हम वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठा पाएंगे या नहीं।

भारतीय टीम को बहुत अच्छा बैलेंस मिलता

T20 World Cup के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में शार्दुल ठाकुर जैसा खिलाड़ी होना चाहिए था, जिसमें गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों का ही टैलेंट है। शार्दुल ठाकुर की मौजूदगी से टीम इंडिया को अच्छा बैलेंस मिलता। शार्दुल ठाकुर के पास स्पीड के अलावा बेहतरीन स्विंग भी है। शार्दुल ठाकुर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं। शार्दुल ठाकुर गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी भारत को अकेले दम पर मैच जिताने की क्षमता रखते हैं। T20 World Cup.

बल्लेबाजों के लिए और भी खतरनाक

शार्दुल ठाकुर लगातार अपनी गति में मिश्रण करते हैं, और अलग-अलग वैरिएशन से गेंद फेंकते हैं, जो उन्हें बल्लेबाजों के लिए और भी खतरनाक बना देता है। शार्दुल ठाकुर शुरूआती और आखिरी के ओवरों में अपनी बेहद खतरनाक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं।

T20 World Cup के लिए टीम इंडिया

Team India T20 World Cup 2022

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विककीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी – मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.

T20 World Cup 2022 में भारत के मुकाबले

  • भारत Vs पाकिस्तान – पहला मैच – 23 अक्टूबर (मेलबर्न)
  • भारत Vs ग्रुप ए रनर-अप – दूसरा मैच – 27 अक्टूबर (सिडनी)
  • भारत Vs साउथ अफ्रीका – तीसरा मैच – 30 अक्टूबर (पर्थ)
  • भारत Vs बांग्लादेश- चौथा मैच – 2 नवंबर (एडिलेड)
  • भारत Vs ग्रुप बी विनर- पांचवां मैच – 6 नवंबर (मेलबर्न)

यह भी पढ़ें:-

How to Make Money With Affiliate Marketing Without a Website In 2022

300+ Best Small and Low Investment Business Ideas

30+ Village Business Ideas In Hindi | गांव में शुरू होने वाले बिजनेस आइडिया

Small Business Ideas In Hindi : करना चाहते हैं अपना बिज़नेस, तो इन स्मॉल बिजनेस आइडियाज से कर सकते हैं शुरूआत

Leave a Comment