आज ही शुरू करे नौकरी के साथ बिना Investment के ये बिजनेस आइडिया, मिलेगी हर महीने अच्छी कमाई

आज ही शुरू करे नौकरी के साथ बिना Investment के ये बिजनेस आइडिया, मिलेगी हर महीने अच्छी कमाई:- Hello दोस्तों हम आपको बता दे की अगर आपकी नौकरी है या फिर नही है, लेकिन फिर भी आप अपना खुद का बिज़नेस शुरू करना चाहते है, तो हम आपको कुछ बिजनेस आईडिया देगे जिनकी मदद से आप आसानी से घर बेठे बिज़नेस शुरू कर सकते है।

साथ ही कुछ बिजनेस ऐसे भी हैं जिन्हें आप नौकरी के साथ भी शुरू कर सकते है। अगर आप उसमे Perfect हो जाते है या हमारे कहने के मतलब है अगर आप उस बिजनेस में फेमस हो जाते है तो फिर हर महीने बहुत अच्छी कमाई कर सकते है, तो चलिए अब हम इस बिजनेस आईडिया के बारे में जानते है।

बिना Investment के बिजनेस आइडिया

ऑनलाइन टीचिंग की करे शुरुवात:- अगर आपको पढ़ाने में रूचि है, तो आप इसको Start कर सकते है इसकी Help से आप घर बेठे ऑनलाइन बच्चो को पढ़ा सकते है। साथ ही इसमे आप खुद के बिज़नेस की शुरूवात कर सकते है | कुछ Time के बाद इसकी मदद से आपकी हर महीने काफी अच्छी कमाई शुरू हो जाएगी।

कंटेंट राइटिंग की करे शुरुवात:- हम आपको बता दे की फ्रीलांस कंटेंट राइटर भी इस समय काफी Demand में बिज़नेस आइडिया हैं, साथ ही अगर आपकी किसी एक भाषा में काफी अच्छी Knowledge है तो आप इस काम को बहुत ही आसानी से शुरु कर सकते है। इसमे आपको कोई Investmet की जरुरत भी नही पड़ेगी, साथ ही आप हर महीने अच्छे पैसे भी कमा सकते है 

घर बैठे मास्क बनाने का बिजनेस:- कोरोनावायरस के चलते मास्क बनाने का एक नया बिजनेस आइडिया सामने आया है, और आप इसमें बिल्कुल low money से investment करके घर बैठे मास्क बनाने का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। आप अच्छी Quality का मास्क बनाकर उसे दुकानों और medical store में बेच सकते हैं। और इसके बदले में आप हर महीने अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

फिटनेस ट्रेनर का बिजनेस:- आजकल बहुत से लोग body बना रहे हैं और उन्हें body बनाने के लिए फिटनेस ट्रेनर की जरूरत होती है और आप चाहें तो फिटनेस ट्रेनर के तौर पर लोगों को फिटनेस से जुड़ी जानकारी दे सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं।

वर्तमान में फिटनेस ट्रेनर प्रति व्यक्ति ₹300 से ₹500 के बीच charge करते हैं और इस तरह आप कम से कम ₹10000 से ₹20000 प्रति माह कमा सकते हैं।

शादियों में दुल्हन को सजाने का काम:- शादी में दुल्हन को सबसे खास तरीके से सजाया जाता है ताकि वह सबसे अलग और खूबसूरत दिखे, इसलिए हर कोई दुल्हन को सजाने वाले को हायर करते है। अगर आप इस काम को अच्छे से कर सकते हैं या आपके पास दुल्हन को सजाने का खास हुनर ​​है तो आप इस काम को आसानी से शुरू कर सकते हैं.

आज के समय में अगर दुल्हन को एनिवर्सरी पार्टी, birthday party, इंगेजमेंट पार्टी आदि के लिए सजाया जाता है। तो आपको इससे काफी फायदा मिल सकता है।

इसमें आपको ना के बराबर invest करना पड़ेगा और आप एक दुल्हन को सजाने के लिए 10 से 15 हजार रूपये तक चार्ज कर सकते है। आप इस बिजनेस आइडिया को शुरू करके महीने के 30 से 40 हजार रूपये आसानी से कमा सकते है।

नोट :- इनके साथ साथ आप ऑनलाइन Blogging या Affiliate Marketing के बारे में सिख कर इनको भी शुरू कर सकते है ।

   Join Telegram   

Conclusion:- दोस्तों आज के इस Article में हमने आज ही शुरू करे नौकरी के साथ बिना Investment के ये बिज़नेस आइडिया, मिलेगी हर महीने अच्छी कमाई के बारे में विस्तार से जानकारी दी है। इसलिए हम उम्मीद करते हैं, कि आपको आज का यह Article पसंद आया होगा, और आज के इस Article से आपको अवश्य कुछ मदद मिली होगी। इस Article के बारे में आपकी कोई भी राय है, तो आप हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताएं।|

Leave a Comment