आधार कार्ड से 10000 का लोन कैसे मिलेगा?

आधार कार्ड से 10000 का लोन कैसे मिलेगा : आज हम आपको बताएंगे कि आप अपने आधार कार्ड के जरिए कैसे लोन ले सकते हैं। आज हम एक ऐसी दुनिया में जी रहे हैं, जहाँ हम घर बैठे कोई भी जानकारी ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं, या घर बैठे कोई भी काम कर सकते हैं। ठीक वैसे ही आप अपने आधार कार्ड के जरिए घर बैठे 10000 तक का लोन ले सकते हैं। क्योंकि हम जानते हैं, की लोन की आवश्यतकता किसी भी इंसान को कभी भी पड़ सकती है।

आज मैं आपको यहाँ एक ऐसे Application की जानकारी दूंगा जिसके जरिए आप अपने स्मार्टफोन के द्वारा आधार कार्ड के जरिए ऑनलाइन लोन प्राप्त कर सकते हैं। अगर आप इस लोन को लेने के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो इस Article का अंत तक देखें और घर बैठे लोन प्राप्त करें। यहाँ से आपको लोन लेने के लिए पात्रता, आवेदन प्रक्रिया एवं अन्य जानकारी मिल जाएगी।

आधार कार्ड से लोन लेने के लिए ऐप

अगर आप अपने आधार कार्ड के जरिए लोन लेना चाहते हैं, तो आप ऑनलाइन घर बैठे अपने मोबाइल से लोन ले सकते हैं। इसके लिए आपको अपने स्मार्ट फोन में एक Application डाउनलोड करना होगी, जिसके जरिए आपको 1000 से लेकर 10000 तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं। अगर आप बैंक में लोन लेने जाते हैं, तो आपको 50 हजार तक का लोन लेना पड़ेगा।

लेकिन आप इस ऐप से 10 हजार तक अपनी इच्छा अनुसार लोन ले सकते हैं, वो भी महीने के 3% ब्याज पर। इसके लिए आपको अपने फोन में Playstore के माध्यम से Ocash Loan App इनस्टॉल करना होगा, जिसके द्वारा आप आधार कार्ड के द्वारा कभी भी लोन प्राप्त कर सकते हैं। आगे की जानकारी आप नीचे से ले सकते हैं।

आधार कार्ड से लोन लेने से सम्बंधित अन्य जानकारी

जैसा कि आप जानते ही हैं कि जब भी किसी को पैसों की जरूरत होती है तो उसे अपने रिश्तेदारों या अन्य लोगों से पैसे मांगने पड़ते हैं। क्योंकि अगर आपको कम पैसे की जरूरत होगी तो आपको बैंक से पैसा नहीं मिलेगा लेकिन Ocash App से आप 10 हजार तक का लोन ले सकते हैं। वो भी घर बैठे ऑनलाइन लोन प्राप्त कर सकते हैं।

यह संस्था NBFC से भी अप्रूव्ड है और यह कम ब्याज पर लोन देती है। इसका भुगतान आपको 60 दिनों में करना होता है। इसके लिए कुछ दस्तावेजों की आवश्यकता होती है, जिन्हें आपको लोन लेने के लिए अपलोड करना होता है और आपके दस्तावेज बिल्कुल सेफ रहता है। आप अपनी इच्छानुसार आवेदन कर सकते हैं।

आधार कार्ड से लोन लेने के लिए पात्रता

  • इसके लिए सिर्फ भारतीय नागरिक ही आवेदन कर सकते हैं।
  • आवेदन करने वाले की आयु 18 से 60 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
  • आपको अपनी वार्षिक आय की जानकारी देनी होगी।
  • बैंक डिटेल्स देनी होगी।
  • आपके पास इंटरनेट से कनेक्टेड स्मार्टफोन होना चाहिए।

आधार कार्ड लोन लेने के लिए जरुरी दस्तावेज

  • आईडी प्रमाण पत्र
  • आधार कार्ड
  • वर्तमान निवास प्रमाण पत्र
  • वेतन पाने का प्रमाण पत्र
  • स्वयं रोजगार का प्रमाण पत्र
  • मोबाइल नंबर

Ocash App में लोन लेने के लिए आवेदन प्रक्रिया

  • सबसे पहले आपको अपने फोन में Ocash App Install कर लेना है।
  • उसके बाद आपको अपना मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा जिससे आपके मोबाइल में ओटीपी आएगा
  • उसके माध्यम से आपको रजिस्टर्ड करना है।
  • उसके बाद आपको अपना कुछ बेसिक जानकारी और KYC दस्तावेज उसमे Upload करना है।
  • फिर आपको अपनी पात्रता Approval होने का इंतजार करना होगा।
  • उसके बाद आपकी पात्रता Approval होने पर आपके Account में पैसे आ जायेंगे, जिस Account नंबर को दिया है।
  • इस प्रकार आप लोन लेने के लिए आवेदन अप्लाई कर सकते हैं।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न ( FAQ )

Q. आधार कार्ड से लोन कहाँ अप्लाई करें?
आधार कार्ड से लोन लेने के लिए आपको अपने फोन में Ocash ऐप डाउनलोड करना होगा, आप इसमें मोबाइल नंबर रजिस्टर करके लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इससे आपको आसानी से लोन मिल जाएगा।

Q. आधार कार्ड से लोन के लिए कौन से दस्तावेज आवश्यक हैं?
आधार कार्ड से लोन लेने के लिए आपके पास आईडी प्रूफ होना चाहिए। इसके साथ ही आपके पास स्वरोजगार होना चाहिए, उसका प्रमाण पत्र आपके पास होना चाहिए। इसके अलावा इन सभी दस्तावेजों को निवास प्रमाण पत्र, बैंक खाता पासबुक के रूप में लिया जाएगा।

Q. आधार कार्ड से लोन लेने की आवेदन प्रक्रिया क्या है?
आप अपने मोबाइल के माध्यम से आधार कार्ड से लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। अपने मोबाइल में Ocash ऐप डाउनलोड करें, उसके बाद मोबाइल नंबर रजिस्टर करें। फिर दस्तावेज अपलोड करें, इससे आपकी आवेदन प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

Q. मुझे अपने आधार कार्ड पर कितना लोन मिल सकता है?
आधार कार्ड के साथ ₹10,000 तक के व्यक्तिगत लोन का लाभ उठाने के लिए, आवेदक को आवेदन पत्र के साथ आधार कार्ड की एक प्रति अपलोड या जमा करनी होगी। आधार एक KYC दस्तावेज के रूप में कार्य करता है, जो उधारदाताओं को आवेदक के बारे में सभी प्रासंगिक विवरणों को जल्दी से सत्यापित करने में मदद करता है।

सारांश: यहां हमने आपको ऑनलाइन लोन लेने की सारी जानकारी दी है, अगर आपको आपात स्थिति में कोई लोन चाहिए तो उसमें बताई गई जानकारी के अनुसार आवेदन कर सकते हैं। इससे आपको कुछ ही मिनटों में लोन मिल जाएगा। अगर आप किसी अन्य योजना का लाभ लेना चाहते हैं. तो यहां कई योजनाओं की जानकारी दी गई है, आप भी देख सकते हैं और इसका लाभ उठा सकते हैं। आप इसे जरूर शेयर करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को लोन लेने की सुविधा मिल सके। शुक्रिया।

Leave a Comment